Market Update

Monday 10 July 2017

MCX Advisory; boom-in-the-market-where-do-buying

बाजार में दिखी तेजी, कहां करें खरीदारी

Base Metal Tips | MCX Research Calls

आज एनएसई में तकनीकी दिक्कत के चलते तीन घंटे तक कारोबार ठप रहा। हालांकि इस तकनीकी दिक्कत के बावजूद आज घरेलू बाजारों ने नया रिकॉर्ड स्तर बनाने में कामयाबी हासिल की है। निफ्टी ने 9772.2 की नई ऊंचाई तक दस्तक दी, तो सेंसेक्स 31768.39 के नए उच्चतम स्तर तक पहुंचने में कामयाब हुआ। अंत में निफ्टी 9750 के ऊपर ही बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स 31700 के ऊपर बंद हुआ है।
निफ्टी और बैंकनिफ्टी दोनों में ही खरीदारी करने की राय होगी। क्योंकि बाजार में अच्छी शॉर्ट कवरिंग देखने को मिल सकती है। अक्सर देखा गया है कि बाजार में शॉर्ट कवरिंग के दौरान एक बेहतर रैली देखने को मिलती है।

चार्ट पैटर्न के लिहाज से केनरा बैंक में काफी अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। मौजूदा स्तर से इसमें और तेजी की संभावनाएं बनी हुई है। लिहाजा इसमें 355 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 365-368 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। वहीं ओरिएंटल बैंक में भी मौजूदा स्तर से अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें भी 149 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 160 रुपये के ऊपरी लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।

किरिलायंस कम्यूनिकेशंस में खरीदारी करने की सलाह नहीं होगी। हालांकि जिन निवेशकों ने इसमें खरीदारी की है वह इसमें बने रहें। एयू स्मॉल फाइनेंस में काफी अच्छे रिटर्न बने है। जिसके चलते जिन निवेशकों ने इसमें खरीदारी की है वह बने रहें। लेकिन प्राइस ज्यादा होने के कारण नई खरीदारी से बचने की सलाह होगी।

पीएनबी और ओबीसी के बजाय केनरा बैंक में अच्छी तेजी देखी गई है। लिहाजा केनरा बैंक में खरीदारी की राय होगी। कोल इंडिया में ऊछाल देखने को मिल रही है लेकिन 275-280 रुपये के स्तर के आसपास थोड़ी परेशानी आ सकती है। लिहाजा इसमें छोटी अवधि के लिए हल्की सी बढ़त में मुनाफावसूली करें।

आज के सत्र में अगर किसी स्टॉक्स में खरीदारी का मूड़ है तो ल्यूपिन में खरीदारी की जा सकती है। जब तक इसमें 1100 रुपये के ऊपरी स्तर को होल्ड करता है तब तक इसमें तेजी की उम्मीद है। लिहाजा इसमें 1250-1280 रुपये तक के स्तर आनेवाले कुछ सप्ताह में देखने को मिल सकते है।

If you want to more information regarding the Free MCX Market Tips, Bullion Base Metal Services, Base Metal Services  call @ 18003157801 (Toll Free No.) fill form  Free trial

No comments:

Post a Comment