Best Advisory Company Update markets sensex nifty rbi us fed note ban demonetisation ~ Best Advisory Company, Stock Market Tips, Equity Market Tips

Wednesday, 7 December 2016

Best Advisory Company Update markets sensex nifty rbi us fed note ban demonetisation

कहीं से नहीं दिख रही उम्मीद की किरण, ग्लोबल इवेंट का डर हावी

Best Advisory Company | Equity Market Tips

कंज्म्पशन के मोर्चे पर तुरंत राहत आने की उम्मीद नहीं है। नोटबंदी के बाद हालात पटरी पर आने के लिए अभी 2-3 महीनों का वक्त लग सकता है। सर्विसेस पीएमआई में गिरावट से नोटबंदी के असर का अंदाजा लगाया जा सकता है। देश की जीडीपी में सर्विसेस सेक्टर का सबसे ज्यादा योगदान है।

 1-2 तिमाहियों तक नोटबंदी का असर रहेगा, फिर हालात ठीक हो जाएंगे। साथ ही नोटबंदी का बाजार पर असर लगभग दिख चुका है। हालांकि, अभी बाजार के लिए हालात पूरी तरह सही नहीं हुए हैं। आगे ग्लोबल इवेंट का बुरा असर बाजार पर देखने को मिल सकता है। यूएस फेड के दरों में बढ़ोतरी, डॉलर इंडेक्स की चाल, रुपये की चाल और तीसरी तिमाही के नतीजों से बाजार की चाल तय होगी।

Best Advisory Companyअगर बजट तक निफ्टी 7900-8500 के दायरे में ही रहता है, तो ये एक अच्छा संकेत हो सकता है। हालांकि, ग्लोबल इवेंट की मार से निफ्टी में 7900 का स्तर टूटने की आशंका ज्यादा है। लिहाजा सिर्फ नोटबंदी ही नहीं ऐसे कई इवेंट हैं जो बाजार की चाल तय करने वाले हैं। उन्होंने ये भी कहा कि नोटबंदी के बाद से बॉन्ड यील्ड में 0.5 फीसदी की गिरावट आ चुकी है, ऐसे में बॉन्ड मार्केट को आरबीआई की ओर से दरों में 0.5 फीसदी की कटौती का अंदाजा है। लेकिन, उदयन मुखर्जी मानते हैं कि दरों में 0.5 फीसदी की कटौती के बावजूद निफ्टी का 8300 को पार करना मुश्किल नजर आ रहा है।

 सीआरआर की सीमा को लेकर आरबीआई को ओर से आरबीआई गवर्नर कोई कटौती एलान करते हैं तो फिर ये बाजार के लिहाज से अच्छा साबित होगा। सीआरआर की सीमा में कटौती से बैंकिंग शेयरों में तेजी आएगी। बैंक निफ्टी में उछाल आता है, तो इससे बाजार को काफी हद तक सहारा मिल सकता है। लिहाजा आरबीआई की क्रेडिट पॉलिसी के दिन बाजार की बजाय बैंक निफ्टी की चाल सबसे ज्यादा अहम है।

 बाजार के लिए आरबीआई की पॉलिसी अहम नहीं है, बल्कि आरबीआई ने दरों में 0.25 फीसदी की ही कटौती की तो बाजार में गिरावट बढ़ने की आशंका है। दरअसल बाजार को दरों में 0.25 फीसदी की कटौती का अंदाजा पहले से ही है। उदयन मुखर्जी ने ये भी कहा कि सरकार की काले धन को लेकर आई स्कीम फ्लॉप साबित हुई है। सरकार ने अच्छे इरादे से स्कीम लाई, लेकिन इसको सही तरीके से अमल में नहीं ला गया। नोटबंदी से काले धन को लेकर ज्यादा सफलता भले ना मिले, लेकिन कैशलेस इकोनॉमी के लिहाज से ये कदम अच्छा साबित होगा।
If you want to more information regarding the Free Stock Cash Tips, Free Stock Cash Tips, Free Stock Future Tips  call @ 18003157801 (Toll Free No.) fill form http://www.tradtips.com


0 comments:

Post a Comment