Stock Market Tips For The Best Chance of Putting Money ~ Best Advisory Company, Stock Market Tips, Equity Market Tips

Wednesday, 9 November 2016

Stock Market Tips For The Best Chance of Putting Money

बाजार में पैसे लगाने का आज से अच्छा मौका नहीं मिलेगा

 Stock Market Tips

भारत एक ऐसा देश है जहां पर 12.1 फीसदी जीडीपी करेंसी सर्क्यूलेशन में है और ये काफी सारे अफ्रीकी देशों से भी आगे है। इसमें तकरीबन 87 फीसदी कैश 500 और 1000 रुपये के मूल्यवर्ग में हैं। दुख की बात ये है कि भारतीय निवेशक ने जितना पैसा इक्विटी मार्केट में लगाया है उससे ज्यादा पैसा वो अपने कैश इनसर्क्युलेशन में लगाकर बैठा है। ब्लैक मनी को काबू में करना जरुरी था और इसका एक तरीका उंचे मूल्यवर्ग के नोट के रद्द होने का है। इससे छोटी अवधि में जरुर एडवर्स इम्पैक्ट आएगा, पर लंबी अवधि में इसमें बहुत ज्यादा फायदा भारतीय इकोनॉमी को मिलेगा।
Stock Market Tipsइस वक्त के अमेरिकी चुनाव नतीजों के अनिश्चितता पर बाजार का रिएक्शन देखने को मिल रहा है। अमेरिकन इलेक्शन काउंटिंग सिस्टम भारत से काफी पीछे है और भारत इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग में बहुत आगे है। उम्मीद है कि बाजार को एल्गोरेन और जॉर्ज बुश जैसा समय ना देखने को मिले। क्लिंटन और ट्रंप के जो भी नतीजे हो वो सही तरीके से और जल्दी निकल आएं। भारतीय बाजार के नजरिए से देखें तो दोनों चुनावी पक्षों के इकोनॉमी पॉलिसी में फर्क पड़ सकता है। हिलेरी क्लिंटन ने फार्मा सेक्टर के लिए कॉस्ट कम करने की बात की है। वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने फिस्कल स्पेंडिंग करके ग्रोथ लाने की बात की है। अब नया प्रेसिडेंट किस तरह से नई पॉलिसी अख्तियार करता है, इस पर बाजार का आगे रुख निर्भर रहेगा।   

जिन्होंने बाजार में पैसा नहीं लगाया है, उनके लिए आज से अच्छा मौका नहीं मिलेगा। बाजार कल के हिसाब से आज 2-3 फीसदी सस्ता हुआ है। जिन्होंने पहले से ही निवेश किया है, उन्हें बाजार में धीरे-धीरे पैसा लगाने की रियायत मिलेगी। काले धन खिलाफ जो जंग चल रही है उसका छोटी अवधि में असर जरुर दिखाई देगा। रियल एस्टेट, ज्वेलरी, कंजम्पशन जैसे सेक्टर्स पर नोट बंद होने का असर नजर आएगा, लेकिन लंबी अवधि में ये फैसला फायदेमंद होगा। काले धन के मुहिम से बैंकिंग और फाइनेंसिंग सेक्टर को फायदा होगा। बैंकों का कासा रेश्यो, ट्रांजैक्शन फ्लो बढ़ेगा और ब्याज दरों में कटौती होगी। और ब्याज दरों में कटौती से ट्रेजरी प्रॉफिट में भी ग्रोथ नजर आएगी।

If you want to more information regarding the Free Stock Cash Tips, Free Stock Cash Tips, Free Stock Future Tips  call @ +91-7415033556or fill form http://www.tradtips.com

 

0 comments:

Post a Comment