Equity Market Tips: sensex & indian rupees crash ~ Best Advisory Company, Stock Market Tips, Equity Market Tips

Friday, 11 November 2016

Equity Market Tips: sensex & indian rupees crash

मार्केट पर ट्रंप इफेक्ट हावी: सेंसेक्स 500 अंक टूटा, रुपया 2 महीने के निचले स्तर पर

Best Advisory Company | Equity Market Tips

मार्केट और रुपए में भारी गिरावट
अमेरिका में डोनाल्‍ड ट्रंप की नीतियों की वजह से इमर्जिंग मार्केट से निवेश निकलने की आशंका का घरेलू करंसी और स्टॉक मार्केट पर दबाव देखने को मिल रहा है। शुक्रवार को सेंसेक्स में 500 अंक से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है। फिलहाल सेंसेक्स 473 अंक गिरकर 27,044 पर और निफ्टी 153 अंक गिरकर 8373 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं, शुक्रवार के कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 52 पैसे की भारी गिरावट के साथ 67.15 पर खुला। यह रुपए का दो महीने का निचला स्तर रहा।

Equity Market Tips
Equity Market Tips
इन्‍वेस्‍टर्स के 2.13 लाख करोड़ डूबे
- निवेशकों के सबसे ज्‍यादा नुकसार रियल्‍टी सेक्‍टर के स्‍टॉक्‍स में उठाना पड़ रहा है।
स्‍टॉक मार्केट में क्‍यों आई गि‍रावट?
- रुपए में तेज गिरावट के चलते स्‍टॉक मार्केट के सेंटीमेंट निगेटिव हुए हैं। जिससे सेंसेक्‍स और निफ्टी में गिरावट आई है।
- ट्रंप की जीत के साथ ही इस बात की संभावना बढ़ गई है कि दिसंबर की बैठक में फेडरल रिजर्व दरों में बढ़ोत्तरी कर सकता है। इसके साथ ही ट्रंप ने कॉरपोरेट टैक्स की दरें कम करने की बात कही है। 
- इन दोनो संकेतों से अनुमान है कि भारतीय स्‍टॉक मार्केट से विदेशी निवेशक ज्‍यादा से ज्‍यादा पैसा निकालकर अमेरिका ले जा सकते हैं।
रियल्टी में गिरावट, PSU बैंकों में तेजी
- एनएसई पर रियल्टी इंडेक्स में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई है। शुरुआती कारोबार में रियल्टी इंडेक्स 2.82 फीसदी तक टूटे हैं।

- ऑटो इंडेक्स में 1.57 फीसदी की गिरावट है। मेटल इंडेक्स 0.92 और मीडिया इंडेक्स 1.50 फीसदी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

- दूसरी ओर, बड़े नोट को बदलने के सरकार के फैसले के बाद बैंकों में कैश डिपॉजिट बढ़ने के उम्मीद से बैंकिग स्टॉक्स में तेज उछाल देखने को मिला है। वहीं, दरों में कटौती की उम्मीद से भी स्टॉक्स को फायदा मिला है।
डॉलर के मुकाबले रुपए 2 माह के निचले स्‍तर पर
शुक्रवार के कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपए में भारी गिरावट दर्ज की गई है। हफ्ते के आखिरी कारोबरी दिन रुपया 66.63 के मुकाबले 67.15 प्रति डॉलर के स्तर पर खुला है। जो 29 अगस्त के बाद सबसे बड़ी गिरावट है। इससे पहले गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे कमजोर होकर 66.49 प्रति डॉलर खुला था। डॉलर इंडेक्‍स में आई तेजी की वजह से रुपए में बड़ी गि‍रावट दर्ज की गई है। हालांकि‍, शुरुआती कारोबार के कुछ देर बाद ही रुपए में कुछ रि‍कवरी देखी गई।

एशियाई बाजारों में उतार-चढ़ाव

डोनाल्ड ट्रम्प के अमेरिका का राष्ट्रपति पद का चुनाव जीतने के बाद मार्केट की तस्वीर साफ हो गई है। एशियाई बाजारों में शुरुआती कारोबार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रही है। कमजोर येन से जापानी मार्केट को सपोर्ट मिल रहा है। निक्केई 0.28 फीसदी, शंघाई 0.23 फीसदी की तेजी है। जबकि हैंगसेंग में 1.61 फीसदी की गिरावट है वही एसजीएक्स निफ्टी में 1.48 फीसदी की गिरावट है।

If you want to more information regarding the Free Stock Cash Tips, Free Stock Cash Tips, Free Stock Future Tips  call @ 18003157801 (Toll Free No.) fill form http://www.tradtips.com

0 comments:

Post a Comment