Best Advisory Company News for banking sectors in india ~ Best Advisory Company, Stock Market Tips, Equity Market Tips

Thursday, 17 November 2016

Best Advisory Company News for banking sectors in india


एसबीआई ने घटाया डिपॉजिट रेट, आम लोगों को सस्‍ते कर्ज का इंतजार

Best Advisory Company | Equity Market Tips

Best Advisory Companyभारतीय स्‍टेट बैंक (एसबीआई) ने 1 साल से तीन साल तक की टर्म डिपॉजिट के लिए ब्‍याज दरों में 15 आधार अंक यानी 0.15 फीसदी की कटौती की है। यानी अब टर्म डिपॉजिट पर कम ब्‍याज मिलेगा। एसबीआई अधिकारियों का कहना है कि डिपॉजिट और लेंडिंग रेट पर और कटौती हो सकती है। नोट बैन के बाद बाद बैंकों में बड़े पैमाने पर जमा हो रहे कैश को देखते हुए बैंक ने यह कदम उठाया है। इस बीच एक्सिस बैंक ने भी अपने मार्जिनल कॉस्‍ट पर आधारित लेंडिंग रेट में 20 आधार अंक की कटौती की है। वहीं आम लोग लोग कर्ज की दरों में कटौती का इंतजार कर रहे हैं।

बैंक करेंगे स्‍टैबिलिटी का इंतजार
पुराने नोट बंद होने से बैंकों में पैसे जमा हो रहे हैं। ऐसे में बैंकों में लिक्विडिटी का संकट खत्‍म हो सकता है। इससे बैंक लेंडिंग रेट और डिपॉजिट रेट दोनों में कटौती कर सकते हैं। इसमें एक माह तक का समय लग सकता है। बैंक से विद्ड्रॉअल की लिमिट खत्‍म होने के बाद नगदी की स्थिति को देखते हुए बैंक रेट कटौती का फैसला करेंगे।

रिजर्व बैंक भी कर सकता है दरों में कटौती
उपभोक्‍ता मूल्य सूचकांक आधारित महंगाई दर में उम्‍मीद से अधिक गिरावट आई है। ऐसे में नीतिगत दरों में एक और कटौती का स्‍कोप है। ऐसे में रिजर्व बैंक नीतिगत दरों में कटौती कर सकता है।

अर्थव्‍वस्‍था की रफ्तार में आएगी सुस्‍ती
क्रिसिल में चीफ इकोनॉमिस्‍ट डीके जोशी का कहना है कि नोट बैन के बाद बैंकों के पास कैश की उपलब्‍ध बढ़ गई है। ऐसे में बैंक दरों में कटौती करेंगे। इसके अलावा महंगाई में और गिरावट आने की उम्‍मीद है। इससे रिजर्व बैंक भी नीतिगत दरों में कटौती कर सकता है। जोशी का कहना है कि नोट बैन की वजह से कम अवधि में अर्थव्‍यवस्‍था की रफ्तार में सुस्‍ती हो सकती है।

If you want to more information regarding the Free Stock Cash Tips, Free Stock Cash Tips, Free Stock Future Tips  call @ 18003157801 (Toll Free No.) fill form http://www.tradtips.com

1 comment: