दीवाली से दीवाली तक रिटर्न के मामले में ये हैं टॉप 10 स्टॉक, 3 गुना तक हुई रकम ~ Best Advisory Company, Stock Market Tips, Equity Market Tips

Friday, 28 October 2016

दीवाली से दीवाली तक रिटर्न के मामले में ये हैं टॉप 10 स्टॉक, 3 गुना तक हुई रकम

Best Advisory Company | Equity Market Tips

पिछली दीवाली से इस दीवाली के बीच स्टॉक मार्केट में 9 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है। हालांकि इस दौरान कई ऐसे स्टॉक्स रहे हैं जिसमें निवेशकों की रकम कई गुना बढ़ गई है। मनी भास्कर आज आपको रहा है ऐसे स्टॉक्स जो रिटर्न के मामले इस दौरान टॉप 10 में रहे हैं।
Best Advisory Company

क्या हैं इन स्टॉक्स की खासियत

  • ये स्टॉक बीएसई 500 में सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले स्टॉक्स हैं।
  • इन स्टॉक्स में पिछली दीवाली से अब तक 100 फीसदी से ज्यादा रिटर्न मिला है।

 

मण्णापुरम फाइनेंस (दीवाली से दीवाली तक 344% रिटर्न) 

 बीएसई 500 स्टॉक्स में शामिल मण्णापुरण फाइनेंस रिटर्न देने के मामले में टॉप पर रहा है। पिछली दीवाली से लेकर अब तक स्टॉक 344 फीसदी बढ़ गया है। स्टॉक इस दौरान 22 रुपए के स्तर से बढ़कर 100 रुपए के स्तर पर पहुंच गया है। स्टॉक पिछले हफ्ते ही साल के उच्चतम स्तर पर पहुंचा है। पहले क्वार्टर में कंपनी का प्रॉफिट 171 फीसदी बढ़कर 160 करोड़ रुपए रहा है। ब्रोकिंग फर्म के आर चोकसी ने अनुमान दिया है कि दूसरे क्वार्टर में प्रॉफिट 170 करोड़ रुपए रह सकता है।

गुजरात नर्मदा ( दीवाली से दीवाली तक 278% रिटर्न)  

पिछली दीवाली से लेकर इस दीवाली तक गुजरात नर्मदा का स्टॉक 278 फीसदी बढ़ा है। इस दौरान स्टॉक 73 के स्तर से बढ़कर 277 के स्तर पर पहुंच गया है। गुजरात नर्मदा यानी जीएनएफसी बेल्जियम की एक कंपनी के साथ मिलकर गुजरात के दाहेज में डी कैल्शियम फास्फेट प्लांट लगाने जा रही है। कंपनी फर्टिलाइजर और कैमिकल सेक्टर में कारोबार कर रही है। पहले क्वार्टर के दौरान कंपनी की कुल आय 1074 करोड़ रुपए से घटकर 963 करोड़ रुपए रही है।

एपटेक लिमिटेड ( दीवाली से दीवाली तक 270% का रिटर्न)

बीएसई 500 में शामिल सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाले स्टॉक में तीसरे नंबर पर एपटेक लिमिटेड रहा है। कंप्यूटर सॉफ्टवेयर ट्रेनिंग से जुड़ी कंपनी ने इस दौरान 270 फीसदी की रिटर्न दिया है। मुंबई स्थित कंपनी एपटेक लिमिटेड का दूसरे क्वार्टर में प्रॉफिट 3 गुना बढ़कर 7.17 करोड़ रुपए रहा है। वहीं, कंपनी की सेल्स 37 करोड़ रुपए से बढ़ कर 50 करोड़ रुपए रही है।

ओरिएंट पेपर (दीवाली से दीवाली तक 255% की बढ़त)

लिस्ट में चौथे नंबर पर ओरिएंट पेपर रहा है, पिछली दीवाली से इस दीवाली तक स्टॉक में 255 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। स्टॉक इस दौरान 24 के स्तर से बढ़कर 86 के स्तर पर पहुंच गया है। कंपनी ने दूसरे क्वार्टर में 2.76 करोड़ रुपए का प्रॉफिट दर्ज किया है। पिछले साल के इसी क्वार्टर में कंपनी को 26 करोड़ का घाटा हुआ था। वहीं क्वार्टर के दौरान कंपनी की कुल आय 371 करोड़ रुपए से बढ़कर 405 करोड़ रुपए रही है।

बढ़त वाले अन्य स्टॉक्स

पिछली दीवाली से लेकर इस दीवाली के बीच टॉप 10 स्टॉक्स में वी गार्ड इडस्ट्रीज, गल्फ ऑयल कॉर्पोरेशन और डेल्टा कॉर्प शामिल हैं। पिछली दीवाली से इस दीवाली के बीच वी गार्ड इडस्ट्रीज का स्टॉक 140 फीसदी बढ़कर 212 के स्तर पर पहुंच गया है। वहीं डेल्टा कॉर्प के स्टॉक में इस दौरान 130 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। वहीं दीवाली से दीवाली के बीच एडलवाइस फाइनेंस के स्टॉक्स में 117 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। ये स्टॉक लिस्ट में की बढ़त देखने को मिली है। ये स्टॉक लिस्ट में दसवें नंबर पर है।
If you want to more information regarding the  Muhurat Trading, Free Stock Cash Tips, Free Stock Cash Tips, Free Stock Future Tips  call @ +91-7415033556or fill form http://www.tradtips.com

0 comments:

Post a Comment